मुनीश रायज़ादा ने आर्थिक विफलता के लिए ठहराया आप सरकार को जिम्मेदार

भारतीय लिबरल पार्टी (बीएलपी-BLP) अध्यक्ष, डॉ. मुनीश रायज़ादा ने आप सरकार की आर्थिक विफलता पर सवाल उठाया है। उन्होंने दिल्ली में विधायक विकास फंड को 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ करने के कदम की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि “मुख्यमंत्री, जो दिल्ली सरकार का एक रबर स्टैंप हैं, और यह फंड बढ़ाया है।”


उन्होंने यह भी कहा कि विधायक ने जमीन पर कोई योजनाएं नहीं लागू की हैं। “विधायकों ने वर्षों से नागरिकों का शोषण किया है और अब उन्हें और अधिक फंड मिल रहे हैं ताकि वे और अधिक भ्रष्टाचार कर सकें। मुझे नहीं पता कि ये फंड कहाँ जा रहे हैं, शहर में सड़कें टूटी हुई हैं और कई क्षेत्रों में नालियाँ बेकार  हैं,” डॉ. रायज़ादा ने कहा।

डॉ. रायज़ादा ने आप सरकार की आर्थिक स्थिति की गंभीरता पर ध्यान केंद्रित किया। “वित्त मंत्रालय के अनुसार, दिल्ली पहली बार 31 सालों में राजस्व घाटे में जा रही है और सरकार को विभिन्न पूंजी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 7000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त आवश्यकता है, जो बजट में नहीं रखी गई थीं। यह सब केजरीवाल की अक्षमता, जवाबदेही की कमी और भ्रष्ट मानसिकता के कारण हुआ है,” बीएलपी अध्यक्ष डॉ. रायज़ादा ने कहा।

“डीजेबी का पिछले तीन वर्षों का बजट सीएजी द्वारा ऑडिट कराने के लिए नहीं बनाया गया, एमसीडी भ्रष्टाचार का गढ़ है और कोई विकास नहीं हो रहा है,” डॉ. मुनीश रायज़ादा ने निष्कर्ष निकाला।

भारतीय लिबरल पार्टी (BLP) दिल्ली राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। बीएलपी 2025 दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुकाबला करने की तैयारी कर रही है। पार्टी का मुख्य एजेंडा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, नागरिक सुविधाओं में सुधार, शहर की सुंदरता और दिल्ली राज्य के लिए सामाजिक न्याय को वास्तविकता में बदलना है।

No comments:

Post a Comment